डब्ल्यूपीएल 2023 : स्मृति मंधाना संभालेंगी आरसीबी टीम की कमान
स्मृति मंधाना



बेंगलुरु : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 से पहले स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना को हाल ही में मुंबई में हुई नीलामी में आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपये में साइन किया गया था, जो डब्ल्यूपीएल नीलामी में किसी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक कीमत थी।

आरसीबी के अध्यक्ष प्रथमेश मिश्रा ने कहा, "स्मृति हमारे प्ले बोल्ड दर्शन और क्रिकेट योजनाओं के केंद्र में हैं। हमने उन्हें नेतृत्व की भूमिका सौंपी है और हमें विश्वास है कि स्मृति आरसीबी को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगी।" "

आरसीबी महिला टीम की कप्तान के रूप में अपनी भूमिका पर, मंधाना ने कहा, "विराट और फाफ की सूची में शामिल होना अच्छा लग रहा है और मुझे यह अद्भुत अवसर देने के लिए मैं आरसीबी प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहूंगी। आप प्रशंसकों से सभी प्यार और समर्थन प्राप्त करने के लिए उत्सुक हैं। मैं आपसे वादा करती हूं कि आरसीबी को डब्ल्यूपीएल में सफलता दिलाने के लिए मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगी।"

मंधाना महिला क्रिकेट में एक प्रमुख बल्लेबाज हैं और उन्होंने पिछले एक दशक में टी20 प्रारूप में व्यापक प्रभाव डाला है। सलामी बल्लेबाज, स्मृति ने 113 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 27.15 की औसत और 123.19 की स्ट्राइक रेट के साथ 2,661 रन बनाए हैं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें