स्क्वैश विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली करारी हार, मलेशिया के हाथों 0-3 से मिली करारी शिकस्त
इस हार के साथ ही भारत का टूर्नामेंट में सफर भी समाप्त हो गया।


चेन्नई : भारत स्क्वैश विश्व कप के सेमीफाइनल चरण में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। भारत को शुक्रवार को यहां एक्सप्रेस एवेन्यू मॉल में दूसरे अंतिम-चार मुकाबले में मलेशिया के हाथों 0-3 से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का टूर्नामेंट में सफर भी समाप्त हो गया।


खिताबी मुकाबले में मलेशिया का सामना मिस्र के साथ होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त मिस्र ने पहले सेमीफाइनल टाई में तीसरी वरीयता प्राप्त जापान को 4-0 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल टाई में, साई हंग ओंग ने पहले मैच में अभय सिंह को 3-2 से हरा कर मलेशिया को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे मुकाबले में ऐरा आजमन ने जोशना चिनप्पा को 3-1 से हराकर मलेशिया को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। गुरुवार को ग्रुप चरण में जापान के खिलाफ भारत की वापसी में अहम भूमिका निभाने वाली अनुभवी और स्थानीय उम्मीद जोशना इस बार मेजबान टीम को पटरी पर नहीं ला सकीं। इसके बाद तीसरे मुकाबले में डैरेन प्रागसम ने उच्च रैंक वाले सौरव घोषाल पर 3-1 से जीत दर्ज की।

जीत हासिल करने के बाद प्रागसम ने कहा, 'सौरव इस खेल की शोभा बढ़ाने वाले सर्वश्रेष्ठ एशियाई खिलाड़ियों में से एक हैं। वह इस मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे, लेकिन अंत तक लड़े। मैं दर्शकों को बड़ी संख्या में आने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें