भारत 8वीं बार जीता एशियाई चैम्पियनशिप का खिताब,  ईरान को 42-32 से दी शिकस्त
भारत 8वीं बार जीता एशियाई चैम्पियनशिप का खिताब


बुसान : पवन सहरावत के सुपर 10 और असलम इनामदार और अर्जुन देशवाल के बहुमूल्य योगदान से भारत ने शुक्रवार को ईरान को 42-32 से हराकर एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। यह भारत का आठवां एशियाई चैम्पियनशिप खिताब है।


भारतीय टीम ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया, खासकर भारतीय रेडरों का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा, जिसमें भारतीय टीम को अंक जुटाने में मदद मिली और टीम पूरे खेल में हमेशा ईरान से छह से सात अंक आगे रही।

सईद गफ़री, मोईन शफ़ागी और अमीर मोहम्मद के साथ-साथ मोहम्मद रेज़ा शादलूई चियानेह ने ईरान के लिए बेहतर किया, लेकिन ईरानी आक्रमण अपने भारतीय समकक्ष की क्षमता और निरंतरता से मेल नहीं खा सका।

मैच में ईरान ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन भारत इस महत्वपूर्ण फाइनल में मजबूती से खड़ा रहा। कप्तान पवन सहरावत ने दो टच प्वाइंट के साथ ईरानी टीम को ऑल-आउट किया और स्कोर 10-4 कर दिया। भारत ने ईरानियों पर दबाव बनाना जारी रखा और एक और ऑल-आउट किया। पहले हाफ की समाप्ति पर भारतीय टीम 23-11 से आगे रही।

ईरानी ऑलराउंडर मोहम्मदरेज़ा चियानेह ने दूसरे हाफ में ईरानी टीम को वापसी दिलाने की वापसी की; हालाँकि, उनका प्रदर्शन काम न आ सका और टीम एक बार फिर ऑल आउट हो गई और स्कोर 33-14 हो गया। इस हाई-वोल्टेज मुकाबले में दोनों टीमों ने अपना पूरा जोर लगाया, लेकिन अंत में भारत ने ईरान को 42-32 से हराकर आठवीं बार खिताब अपने नाम किया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें