WI vs IND Test Series: इस सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा
फाइल फोटो


विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय टीम एक महीने के ब्रेक पर थी। इसके बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के लिए युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और स्टार रुतुराज गायकवाड़ को मौका मिला है,लेकिन इस दो मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में ऐसे 3 खिलाड़ी देखने को मिल सकते है जिन्हें रोहित शर्मा नजरअंदाज करेंगे। इन खिलाड़ियों को एक भी मैच में प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में जो पूरी सीरीज में बेंच गर्म करते हुए नजर आएंगे।


अक्षर पटेल

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल  का नाम, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में प्लेइंग-11 में शायद ही मौका मिल पाएगा। कप्तान रोहित शर्मा अक्षर को नजरअंदाज करते हुए नजर आ सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया के पास रवींद्र जडेजा और रविचद्रन अश्विन जैसे घातक स्पिनर्स हैं। ऐसे में अक्षर को प्लेइंग-11 में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

रुतुराज गायकवाड़

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है रुतुराज गायकवाड़ का नाम, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना मुश्किल है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायस्वाल, शुभमन गिल, विराट कोहली और अजंक्यि रहाणे टीम इंडिया की बल्लेबाजी लाइनअप के लिए अपनी जगह पक्की कर चुके है। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग-11 में मौका मिलना मुश्किल है। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ पूरी टेस्ट सीरीज सिर्फ पानी पिलाते हुए नजर आ सकते है।

ईशान किशन 

41 इंटरनेशनल मैच खेल चुके ईशान किशन ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है। ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद से केएस भरत विकेटकीपिंग की भूमिका शानदार तरीके से निभा रहे है। ऐसे में केएस भरत को ईशान किशन की जगह तरजीह दी जाएगी। वहीं, ईशान किशन का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में ईशान किशन को पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करते हुए देखा जा सकता है।


अधिक खेल की खबरें