वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे यशस्वी जायसवाल, कप्तान रोहित शर्मा ने की पुष्टि
यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली : डोमिनिका में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए यशस्वी जायसवाल पदार्पण करेंगे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी. 21 वर्षीय जयसवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग के शानदार सीज़न सहित सभी प्रारूपों में घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन किया है. 


बाएं हाथ का यह बल्लेबाज, जो 2020 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट था, पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के लिए स्टैंड-बाय टीम के सदस्य थे. जायसवाल ने केवल 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन उनमें उनका औसत 80 से अधिक है, जिसमें नौ शतक और 265 का उच्चतम स्कोर है. 

रोहित ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चेतेश्वर पुजारा द्वारा खाली किए गए स्थान को भरने के लिए शुभमन गिल नंबर 3 पर उतरेंगे. पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया गया है. रोहित ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा,''गिल नंबर 3 पर खेलेंगे क्योंकि गिल खुद नंबर 3 पर खेलना चाहते हैं. 

उन्होंने राहुल (द्रविड़) से चर्चा की कि मैंने अपना सारा क्रिकेट नंबर 3 और 4 पर खेला है. मुझे लगता है कि अगर मैं 3 नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा तो मैं अपनी टीम के लिए बेहतर कर सकता हूं और यह हमारे लिए भी अच्छा है क्योंकि यह बाएं और दाएं का शुरुआती संयोजन बन जाता है.''

रोहित ने कहा, ''तो मुझे लगता है कि हम ऐसा करने की कोशिश करेंगे और उम्मीद है कि यह लंबे समय तक चलेगा. क्योंकि हम कई सालों से एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की तलाश में हैं. तो अब जब हमें वह बाएं हाथ का खिलाड़ी मिल गया है, तो उम्मीद करते हैं कि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा.''

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें