IND vs WI : अश्विन का कमाल, वेस्टइंडीज पहली पारी 150 रन पर सिमटी, भारत की स्थिति    मजबूत
वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत मजबूत स्थिति में है.


डोमिनिका : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत मजबूत स्थिति में है. डोमिनिका टेस्ट मैच में स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन घातक गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम 150 रन बनाकर सिमट गई. पहले मैच की  पहली पारी में अश्विन ने 5 और जडेजा ने 3 विकेट लिए.

जवाब में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल 40 और कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर नाबाद हैं. मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अश्विन और जडेजा की फिरकी के आगे संघर्ष करते नजर आए और पूरी टीम 150 रनों पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के लिए एलिक अथानाजे ने सर्वाधिक 47 रन बनाए,जबकि सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने 20, जेसन होल्डर ने 18 और रहकीम कॉर्नवाल ने नाबाद 19 रन बनाए.

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 5, रवींद्र जडेजा ने 3 व शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया. जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने पर बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए हैं. अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 40 और कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर खेल रहे हैं.

टीम इंडिया में ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला. दोनों को ही खिलाड़ियों को विराट कोहली ने टेस्ट डेब्यू कैप सौंपी. दूसरी ओर वेस्टइंडीज टीम के लिए एलिक अथानाजे ने टेस्ट डेब्यू किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें