IND vs WI : यशस्वी, रोहित का शतक, भारत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा आगे
यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा


डोमिनिका : विंसडर पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच यशस्वी जायसवाल (नाबाद 143) और कप्तान रोहित शर्मा (103) के बेहतरीन शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने मजबूत बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रनों पर सिमट गई थी. इसके बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट पर 312 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 36 और यशस्वी 143 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत की कुल बढ़त 162 रनों की हो चुकी है.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 80 रन था. अगले दिन स्कोर को आगे बढ़ाते हुए रोहित और यशस्वी ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए दोहरी शतकीय साझेदारी की और टीम का स्कोर 229 तक ले गए. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने शतक पूरे किए. 229 के स्कोर पर एलिक अथानाजे ने कप्तान रोहित को आउट का भारत को पहला झटका दिया.

रोहित ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. रोहित के आउट होने का बाद बल्लेबाजी करने आये शुभमन गिल कुछ खास नहीं सके और केवल 6 रन बनाकर जोमिल वारिकन का शिकार बने. इसके बाद कोहली और यशस्वी ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 72 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

इससे पहले इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अश्विन और जडेजा की फिरकी के आगे संघर्ष करते नजर आए और पूरी टीम 150 रनों पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के लिए एलिक अथानाजे ने सर्वाधिक 47 रन बनाए,जबकि सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट ने 20, जेसन होल्डर ने 18 और रहकीम कॉर्नवाल ने नाबाद 19 रन बनाए. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 5, रवींद्र जडेजा ने 3 व शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें