बांग्लादेश महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार महिला भारतीय टीम को हराया
बारिश के बाधित होने से बांग्लादेश महिला की टीम डकवर्थ लुइस नियम के तहत महिला भारतीय टीम मो 40 रनों से हरा दिया।


मीरपुर : अंतरराष्ट्रीय महिला एकदिवसीय क्रिकेट में बांग्लादेश टीम ने पहली बार भारत को हराकर इतिहास रच दिया है। मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पहले एकदिनी मुकाबले में मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है। बारिश के बाधित इस मैच को बांग्लादेश ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 40 रनों से जीता।

मैच में भारत ने टॉस जीता और बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बारिश की वजह से मैच 44-44 ओवर का तय हुआ। हालांकि बांग्लादेश 43 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम के लिए मुर्शिदा खातून ने 13, फरगना हक ने 27, कप्तान निगर सुल्ताना ने 39 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से अमनजोत कौर ने चार विकेट हासिल किए। जबकि देविका वैद्य को दो विकेट और दीप्ति शर्मा को एक विकेट मिला।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया 10 रन और स्मृति मंधाना 11 रन बनाकर आउट हो गईं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी यस्तिका भाटिया 15 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर पांच रन बनाकर पवेलियन लौटीं। भारत की ओर से सबसे अधिक रन दीप्ति शर्मा (20) ने बनाए। आखिर में अमनजोत कौर (15) और देविका वैद्य (10) ने थोड़ा संघर्ष जरूर किया लेकिन पूरी टीम सिर्फ 113 रन ही बना सकी। नतीजा यह हुआ कि टीम इंडिया डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 40 रनों से मैच हार गई।बांग्लादेश की ओर से मारूफा अख्तर ने 4 विकेट झटके। जबकि राबिया खान ने 3 विकेट और सुल्ताना खातून व नहिदा अख़्तर को एक-एक विकेट मिला।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें