भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, एशियन चैंपियन टूर्नामेंट में 4-0 से हराया
भारत ने इस मैच में सिर्फ जीत दर्ज नहीं की, बल्कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता भी दिखाया।


चेन्नई : एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। बुधवार को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से पटखनी देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।  चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में शुरुआत से ही भारतीय टीम दबाव बनाए हुए थी। इस बीच पहले क्वार्टर के अंत में मिले पेनल्टी कॉर्नर को भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की। इस तरह भारत ने पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त बनाई।

वहीं पहले क्वार्टर में पिछड़ने के बाद पाकिस्तान के पास बराबरी के कई मौके आए लेकिन वो इन्हें भुना नहीं पाया। इस बीच दूसरे क्वार्टर में 23वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने एक और गोल मार दिया। भारत का दूसरा गोल भी पेनल्टी कॉर्नर के जरिए आया।

फिर तीसरे क्वार्टर में भी खेल की गति और दिशा वैसी ही रही। पाकिस्तान ना तो गोल कर पा रही थी और न ही गोल रोकने में सफल हो रही थी। तीसरे क्वार्टर में 36वें मिनट में भारत के लिए जुगराज सिंह ने तीसरा गोल किया। इस गोल के साथ भारतीय टीम को जीत की महक आने लगी। हालांकि पाकिस्तान पर भारत की जीत की मुहर चौथे क्वार्टर के 53वें मिनट में मनदीप सिंह के शानदार शॉट ने लगा दी। इस तरह फाइनल बेल बजने तक भारत ने चार गोल कर पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया था।

भारत ने इस मैच में सिर्फ जीत दर्ज नहीं की, बल्कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता भी दिखाया। पाकिस्तान के पास टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना था या दो गोल से ज्यादा नहीं खाने थे, लेकिन भारत ने चार गोल भी किए और पाकिस्तान को गोल का खाता तक नहीं खोलने दिया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें