पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज वहाब रियाज (File Photo)


नई दिल्ली : पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. वहाब रियाज ने 154 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 237 विकेट लिए, जिसमें तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है. हालांकि वह अभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. वहाब ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला डेब्यू मैच खेला था, 2015 में ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन के खिलाफ विश्व कप इतिहास के सबसे आक्रामक स्पैल के लिए याद किया जाता है.

बाएं हाथ के गेंदबाज वहाब ने वॉटसन को तेज, शॉर्ट-पिच गेंदों से परेशान किया, हालाँकि, वॉटसन ने क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उस मैच में वहाब ने 4 रन देकर 2 विकेट लिए. वहाब ने मैच में नौ ओवर फेंके  थे. उनके छह ओवर के पहले स्पैल में डेविड वार्नर और क्लार्क के विकेट निकले. वहाब ने टूर्नामेंट में 23 की औसत से 16 विकेट लिए,

वहाब ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैं पिछले दो वर्षों से अपने संन्यास की योजनाओं के बारे में बात कर रहा हूं, कि 2023 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मेरा लक्ष्य है, और मैं अब पहले से कहीं अधिक सहज महसूस करता हूं कि मैंने अपने देश और राष्ट्रीय टीम की सर्वोत्तम सेवा की है।"

उन्होंने आगे कहा, “अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। जैसे ही मैं इस अध्याय को अलविदा कहता हूं, मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नए साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं, जहां मुझे दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए दर्शकों का मनोरंजन करने और प्रेरित करने की उम्मीद है।"

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें