IND vs IRE : भारत ने आयरलैंड को पहले टी20 मैच में 2 रन से हराया, श्रृंखला में 1-0 से बढ़त
PhotoTwitter : BCCI


नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में आयरलैंड को 2 रन से हरा दिया है. डबलिन में खेले गए इस मैच में  भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत आयरलैंड पर जीत दर्ज की है. इसी जीत के भारत श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है. कल खेले गए मुकाबले में गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया है.

बता दें कि टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. इस दौरान आयरलैंड की ओर से बैरी मैक्कार्थी ने सर्वाधिक 51 रन बनाए. बैरी मैक्कार्थी की पारी के कारण आयरलैंड की टीम ने इस मुकाबले में वापसी की, वरना एक समय उनकी टीम ने सिर्फ 59 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिए थे. एक समय ऐसा लग रहा था कि वे 100 रन भी नहीं बना पाएंगे. लेकिन उनकी टीम ने इसे गलत साबित किया और भारत को 140 रनों का लक्ष्य दे दिया.  

भारत की तरफ से 11 माह बाद अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी कर रहे कप्तान जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ओवर में दो विकेट झटके जबकि क्रमशः प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिये तथा एक विकेट अर्शदीप सिंह को मिला. हालांकि दूसरी पारी में बारिश के कारण पूरे 20 ओवर नहीं फेंके जा सके. भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाए. इस वक्त भारतीय टीम का डीएलएस स्कोर आयरलैंड के मुकाबले 2 रन ज्यादा था. ऐसे में भारत ने इस मैच को जीत लिया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें