सीएट पुरस्कारों में भारतीय खिलाडियों का दबदबा,  गिल, सूर्यकुमार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टी20, दीप्ति सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गईं
शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव


मुंबई : भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को सीएट क्रिकेट रेटिंग पुरस्कारों के तहत मेन्स इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। इसके साथ ही गिल को मेन्स इंटरनेशनल बैटर ऑफ द ईयर और वनडे बेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया। गौरतलब है इस साल  के आईपीएल और वनडे में शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन  देखने को मिला है।

पुरस्कार से सम्मानित होने पर गिल ने कहा, “मैं प्रतिष्ठित सीएट मेन्स इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। एक क्रिकेटर के रूप में, यह हमेशा सीमाओं को पार करने, चुनौतियों का सामना करने और नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए लगातार सुधार करने के बारे में है। यह मान्यता उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के बीच समानता को मजबूत करती है और मुझे और अधिक प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।"

इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता, जबकि शेफाली वर्मा को अंडर-19 महिला विश्व कप विजेता कप्तान के लिए सम्मानित किया गया।  वहीं सूर्यकुमार यादव को आईपीएल और टी20ई मैचों में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए सीएट टी20 बैट्समैन ऑफ द ईयर चुना गया, जबकि हमवतन भुवनेश्वर कुमार को सीएट टी20 बॉलर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया।

भारतीय टीम  के 1983 विश्व कप विजेता मदन लाल और उनके पूर्ववर्ती कपिल देव को ओपनिंग बॉलिंग पार्टनर व करसन घावरी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। न्यूजीलैंड के टिम साउदी को सीईएट इंटरनेशनल बॉलर ऑफ द ईयर घोषित किया गया, उनके कप्तान केन विलियमसन को टेस्ट बैट्समैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा को वनडे बॉलर ऑफ द ईयर चुना गया। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें