एश‍िया कप से पहले PCB को मिल सकता है संभावित नया अध्यक्ष, मचा बवाल
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड


लाहौर :  एश‍िया कप 2023 की शुरुआत के अब महज गिने चुने दिन बचे हैं, लेकिन उससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड में खलबली मच गई है. दरअसल, PCB में एश‍िया कप के आगाज से पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. खबर है कि जका अशरफ के हटने के बाद  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संभावित नए अध्यक्ष का रास्ता साफ हो जाएगा. 

 'क्रिकबज' के मुताबिक जका अशरफ की जगह एक बार फिर से उनके उत्तराधिकारी नजम सेठी हो सकते हैं. जिनसे अशरफ ने जुलाई में पदभार हासिल कर ग्रहण किया था. पीसीबी के नेतृत्व में इस संभावित बदलाव का श्रेय पाकिस्तान में हाल के राजनीतिक घटनाक्रम को दिया जा सकता है. शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार, आगामी चुनावों की औपचारिक घोषणा के साथ 9 अगस्त को केयरटेकर स्टेटस के तौर पर परिवर्तित हो गई है.

इसके अलावा यह भी पता चला है कि देश के चुनाव आयोग ने सरकार के साथ संवाद कर निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक नियुक्तियों को हटाने का आग्रह किया है. वहीं, मिनिस्ट्री ऑफ इंटर प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (IPC) ने प्रधान मंत्री के प्रधान सचिव के साथ पत्र-व्यवहार किया और अशरफ को राजनीतिक नियुक्त व्यक्ति के रूप उनकी पहचान की है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें