भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक शूटआउट में हराकर जीता पुरुष हॉकी एशिया कप का खिताब
भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने पुरजोर ताकत का प्रदर्शन किया।


ओमान : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को चिरप्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4-4 (2-0) से हराकर पुरुष हॉकी5एस एशिया कप का खिताब जीत लिया है। शूट-आउट में भारतीय खिलाड़ियों के गोल ने मैच में फर्क पैदा किया। ओमान में खेले गए पहले एफआईएच पुरुष हॉकी5एस विश्व कप के खिताबी मुकाबले में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने पुरजोर ताकत का प्रदर्शन किया। 


शुरुआत से ही दोनों टीमों ने आक्रमण जारी रखा और पांचवे मिनट में पाकिस्तान ने बढ़त बना ली। पाकिस्तान के लिए अब्दुल रहमान ने पहला गोल किया। इसके दो मिनट बाद ही भारत ने पलटवार करते हुए गोल किया। जुगराज सिंह (7') के गोल ने स्कोर बराबरी पर ला दिया। फिर दसवें मिनट में मनिंदर सिंह ने गोलकर भारत को आगे किया तो 13वें मिनट में पाकिस्तान के कप्तान अब्दुल राणा ने फिर से स्कोर बराबर कर दिया।

इसके बाद अगले पांच मिनट में पाकिस्तान ने दो गोल दाग कर टीम को फिर से आगे कर किया। पाकिस्तान के लिए ज़िक्रिया हयात (14') और अरशद लियाकत (19') ने क्रमशः तीसरा और चौथा गोल किया। वहीं 4-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए राहत बनकर उभरे मोहम्मद राहील। राहिल ने 19वें और फिर 26वें मिनट में दो गोल कर स्कोर को 4-4 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद आखिर तक दोनों टीम कोई गोल नहीं कर सकी।

निर्धारित समय की समाप्ति तक दोनों टीमें के 4-4 की बराबरी पर रहने के बाद मैच शूट-आउट में चला गया। भारत के लिए गुरजोत सिंह और मनिंदर सिंह ने गोल किए, जबकि अरशद लियाकत और मुहम्मद मुर्तजा पाकिस्तान के लिए अपने शॉट चूक गए और भारत ने 4-4 (2-0 एसओ) से मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें