UP T20 : गोरखपुर लायंस ने मेरठ मावेरिक्स को हराया, दर्ज की पहली जीत
गोरखपुर लायंस और  मेरठ मावेरिक्स


लखनऊ : उत्तर प्रदेश टी20 2023 में रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गोरखपुर लायंस ने मेरठ मावेरिक्स को हराकर जीत का खाता खोला है.इससे पहले गोरखपुर लायंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. वहीं बल्लेबाजी  करने उतरी मेरठ मावेरिक्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2  विकेट के नुकसान पर 214 रनों का विशाल स्कोर  बनाया था.

मैच में मेरठ के लिए बल्लेबाजी करने उतरे स्वास्तिक चिकारा ने शानदार शतक लगाकर टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोरखपुर लायंस की टीम ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया. एक समय लग रहा था कि इतने बड़े स्कोर को हासिल करना किसी भी टीम के लिए बड़ा मुश्किल है लेकिन गोरखपुर लायंस ने इसे आसान बना दिया और मैच अपने नाम कर लिया.

गौरतलब है कि मेरठ मावेरिक्स ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिसमे उसे एक में जीत तो दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इन-फॉर्म माधव कौशिक के नेतृत्व में मेरठ मावेरिक्स ने अपने सीज़न की उथल-पुथल भरी शुरुआत की है, और अपने पहले दो मुकाबलों में उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है. मावेरिक्स के बल्लेबाजों का अभियान अच्छा रहा है, लेकिन उनके गेंदबाज अभी तक लय हासिल नहीं कर पाए हैं, जिससे टीम को लगातार जीत हासिल करने में दिक्कत आ रही है.

गोरखपुर लायंस का ऐसा रहा सफर
इससे पहले तीन मैचों में गोरखपुर लायंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और दो मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. सीजन की उनकी पहली हार सुपर ओवर में लखनऊ फाल्कन्स के खिलाफ हुई. उन्हें अपने दूसरे गेम में नोएडा सुपर किंग्स के खिलाफ 43 रनों से और भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें