Asia Cup : रोमांचक मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को आखिरी दो गेंदों में हराया, इस खिलाड़ी ने पलट दिया पूरा मैच
एशिया कप में श्रीलंका पहुंचा फाइनल में


कोलंबो : एशिया कप 2023 गुरुवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को  दो विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ फाइनल में पहुंच गया है. श्रीलंका अब 17 सितंबर को भारत के साथ अपना फाइनल मुकाबला खेलेगी. एक समय तक मैच पाकिस्तान के पाले में था  लेकिन आखिरी दो गेंदों में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने इस जीत में बदल दिया.

मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया. इसी बीच बारिश शुरू हो गई. विलम्ब से शुरू हुए मैच को 42-42 ओवर का कर दिया गया. मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया.

रिजवान की पारी पर भारी पड़ी मेंडिस की फिफ्टी
पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 73 गेंदों पर 86 रनों की शानदार पारी और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए. इसी तरह ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 52 और इफ्तिखार अहमद ने 47 रन का योगदान दिया. रिजवान और इफ्तिखार ने छठे विकेट के लिए 78 गेंदों पर 108 रनों की पार्टनरशिप की. श्रीलंका के लिए मथीशा पथिराना ने 3 विकेट लिए. प्रमोद मदुशन, महीश तीक्ष्ण और डुनिथ वेलालगे को 1-1 सफलता मिली.

पाकिस्तान की ओर से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 8 विकेट गंवाकर मैच की आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल की. श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस 87 गेंदों पर  91 रन और चरिथ असलांका 49 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 3 और शाहीन आफरीदी ने 2 विकेट लिए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें