एशियाई खेल: बिना मैच खेले सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम


हांगझू : भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम का मलेशिया के खिलाफ आज क्वार्टरफाइनल मुकाबला बारिश के कारण बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया, जिसके बाद भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम अब रविवार 24 सितंबर को अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी।


मैच की बात करें तो इस मुकाबले में मलेशियाई टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारत को स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई और 5.1 ओवर में 57 रन जोड़ दिये। पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर माहिरा इस्माइल ने मंधाना को आउट कर मलेशिया को पहली सफलता दिलाई। मंधाना ने 16 गेंदों पर 27 रन की तेज पारी खेली। हालांकि इसके कुछ देर बाद ही बारिश शुरु हो गई, जब दोबारा खेल शुरु हुआ तो 20 ओवरों की जगह मैच को 15-15 ओवरों का कर दिया गया।

दोबारा मैच शुरु होने के बाद शैफाली वर्मा और जेमिमाह रौड्रिग्स ने तेजी से खेलना शुरु किया, विशेषकर शैफाली ने काफी आक्रामक रूख अपनाया हुआ था। इन दोनों ने 12.5 ओवर में 143 रन जोड़ दिये। मास इलिसा ने शैफाली को आउट कर मलेशिया को थोड़ी राहत दिलाई। शैफाली ने 39 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के की बदौलत 67 रन जोड़े। 
आखिरी में ऋचा घोष ने सात गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की बदौलत तेज 21 रन बनाकर भारत को 15 ओवर में 2 विकेट पर 173 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। वहीं, जेमिमाह 29 गेंदों में 6 चौकों की बदौलत 47 रन बनाकर नाबाद रहीं।

इसके बाद जब मलेशिया की बल्लेबाजी शुरु हुई तो केवल 2 ही गेंद फेंकी गई थी कि फिर से बारिश शुरु हो गई। बारिश के न रुकने पर अंपायरों ने मैच को समाप्त घोषित कर दिया और इसी के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें