एक ओवर में फेंकी 9 गेंद, 3 कैच हुए ड्रॉप, 26 रन बने, फिर हार गई पंजाब किंग्स
सनराइजर्स हैदराबाद ने नीतिश रेड्डी (37 गेंद, चार चौके, पांच छक्के) की मदद से 9 विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.


नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 23वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की. इस जीत से हैदराबाद के 6 अंक हो गए हैं. मुल्लांपुर में खेले गए इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गई थीं. हैदराबाद की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज ने एक ओवर में 6 की जगह 9 गेंदें फेंक डाली. यानी पंजाब किंग्स को जीत के लिए 2 अतिरिक्त गेंदें मिली, फिर भी आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह 26 रन ही बना सके. आखिरी ओवर में 3 कैच भी ड्रॉप हुए. लेकिन पंजाब को ये दोनों बल्लेबाज जीत नहीं दिला सके. 130 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले उनादकट आखिरी ओवर में 107 की स्पीड से गेंदबाजी करते हुए नजर आए.

आखिरी ओवर यानी 6 गेंद पर पंजाब किंग्स को 29 रन चाहिए थे. पंजाब की ओर से क्रीज पर शशांक सिंह (Shashank Singh) और आशुतोष शर्मा मौजूद थे. पंजाब किंग्स की सह मालकिन प्रीति जिंटा की नजरें इन दोनों बल्लेबाजों पर टिकी हुई थीं, जो स्टेडियम पहुंचकर टीम को चीयर कर रही थीं. एक एक गेंद पर स्टेडियम में शोर हो रहा था. हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने आखिरी ओवर जयदेव उनादकट को दिया. उनादकट की पहली गेंद पर आशुतोष ने छक्का जड़ दिया. बाउंड्री के नजदीक नीतीश रेड्डी ने कैच छोड़ दिया और गेंद बाउंड्री के बाहर गिरी. अगली दो गेंदें वाइड रहीं. दूसरी गेंद पर आशुतोष ने फिर छक्का जड़ा, इस गेंद पर अब्दुल समद ने आशुतोष का कैच छोड़ दिया. तीसरी गेंद पर 2 रन बने. चौथी गेंद पर आशुतोष ने दो रन लिए. 5वीं गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने आशुतोष का कैच टपका दिया. जिसपर एक रन बना. छठी और आखिरी गेंद पर 6 रन बने. इस तरह पंजाब को 2 रन से हार मिली.

शशांक और आशुतोष के जज्बे की दाद देनी होगी
सनराइजर्स हैदराबाद ने नीतिश रेड्डी (37 गेंद, चार चौके, पांच छक्के) की मदद से 9 विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन शशांक सिंह (25 गेंद, छह चौके, एक छक्का) और आशुतोष शर्मा (15 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के जज्बे की दाद देनी होगी जो अंत में अपनी लप्पेबाजी से टीम को लक्ष्य के करीब ले गये लेकिन जीत नहीं दिला सके. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 27 गेंद में नाबाद 66 रन की साझेदारी निभाई, पर टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन ही बना सकी.

पंजाब किंग्स 4 अंक के साथ छठे नंबर पर
अंतिम ओवर में जयदेव उनादकट पर शशांक और आशुतोष ने मिलकर तीन छक्कों से 26 रन जुटाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच के दौरान तीन कैच छोड़े, पर करीबी मैच में जीत से उसके अब छह अंक हो गए हैं. टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 32 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि कप्तान पैट कमिंस, टी नटराजन, नीतिश कुमार रेड्डी और जयदेव उनादकट ने एक एक विकेट लिया. पंजाब किंग्स की 5 मैचों में यह तीसरी हार है. 4 अंक के साथ वह चौथे नंबर पर है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें