अजलान शाह कप युवा खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण मंच : मनप्रीत सिंह
मनप्रीत ने कहा कि हमने पिछली बार रजत जीता था, लेकिन इस बार हमारा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है।


नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के मिडफिल्डर मनप्रीत सिंह ने कहा कि जून में लंदन में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल से पहले सुल्तान अजलान शाह कप भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। बता दें कि अगले हफ्ते सुल्तान अजलान शाह कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगी। हम अंतिम टीम चयन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह युवाओं के लिए एक बेहतरीन टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में दर्शकों की अच्छी खासी भीड़ आती है और शीर्ष टीमें यहां खेलती है| इसलिए यह एक मुश्किल प्रतिस्पर्धा है। गौरतलब है कि यह टूर्नामेंट मलयेशिया के इपोह में खेली जाएगी।

टूर्नामेंट में भारत के अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलयेशिया, जापान और कोरिया की टीमें हिस्सा ले रही हैं। 

टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भारत ने रजत पदक जीता था। खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था। मनप्रीत ने कहा कि हमने पिछली बार रजत जीता था, लेकिन इस बार हमारा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है। 
मनप्रीत ने कहा कि राष्ट्रीय शिविर हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है। शिविर से भारतीय टीम के पास युवाओं के साथ अलग-अलग संयोजनों का इस्तेमाल करने के लिए काफी विकल्प उपलब्ध हो गये हैं।

अधिक खेल की खबरें