इमरान खान के ट्वीट में दिखा पाकिस्तान की हार का दर्द
इमरान खान के ट्वीट में दिखा पाकिस्तान की हार का दर्द


नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली 124 रनों की करारी हार से वहां के पूर्व दिग्गज कप्तान इमरान खान बेहद आहत हैं। इमरान खान ने ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया है। क्रिकेट से संन्यास के बाद राजनीति में आए इमरान ने पहले ट्वीट में लिखा, 'बतौर स्पोर्ट्समैन मैं जानता हूं कि हार और जीत खेल का हिस्सा है, लेकिन बिना लड़े भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम की करारी हार मेरे लिए बेहद दुखदायी है।' पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान खान ने अपने अगले ट्वीट में ये भी बताया कि आखिर किस वजह से पाकिस्तान की टीम भारत से पिछड़ रही है। 
इमरान ने लिखा,




'जब तक हम पाक क्रिकेट में ढांचागत परिवर्तन नहीं करेंगे तब तक हमें ये अंतर दिखता रहेगा कि भारतीय टीम आगे बढ़ती जाएगी और पाकिस्तानी प्रतिभा पिछड़ती जाएगी।' 
अपने दौर के महान ऑलराउंडर ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की हालत तब तक नहीं सुधर सकती कि जबतक चेयरमैन का चयन मेरिट के आधार पर नहीं होगा। इमरान खान सबसे ज्यादा दुखी पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन से हैं। पाकिस्तान की ओर से अजहर अली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर सका। 33 रनों की पारी खेलने वाले मोहम्मद हफीज अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वर्ल्ड टी20 में इमरान की सलाह के बाद भी हारी थी पाक टीम मालूम हो कि पिछले साल वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान की टीम को खास टिप्स देने के लिए इमरान खान को भारत बुलाया गया था। हालांकि इसके बाद भी पाकिस्तान की टीम को करारी हार मिली थी। उस वक्त मैच से ठीक पहले इमरान खान के इस तरह से टीम के साथियों से मिलने और उन्हें टिप्स देने के फैसले पर भी सवाल उठे थे। भारत के सामने बेबस दिखी पाक टीम चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार को खेले गए मैच में  विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्‍तान को 124 रन (डकवर्थ लुईस नियम) से हरा दिया। बारिश के कारण यह मैच कई बार बाधित हुआ। पाकिस्‍तान के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 48 ओवर में 319 रन बनाए। चार बल्‍लेबाजों ने अर्धशतक बनाए। रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 91, विराट कोहली ने नाबाद 81, शिखर धवन ने 68 और युवराज सिंह ने 53 रन का योगदान दिया। हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने भी 6 गेंद पर नाबाद 20 रन का योगदान दिया। बाद में बारिश के कारण लक्ष्‍य को दो बार संशोाधित करना पड़ा। पहले पाकिस्‍तान को 48 ओवर में 324 रन बनाने का लक्ष्‍य दिया गया, लेकिन इस लक्ष्‍य को भी बदलना पड़ा। बाद में बारिश के कारण लक्ष्‍य को संशोधित कर 41 ओवर में 289 रन दिया गया। जवाब में पाकिस्‍तानी टीम महज 164 रन बनाकर आउट हो गई। वहाब रियाज चोट (एबसेंट हर्ट) के कारण बैटिंग के लिए नहीं उतरे। पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों में अजहर अली के 50 और मोहम्‍मद हफीज के 33 रन ही उल्‍लेखनीय रहे। भारत की ओर से उमेश यादव ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मैच में 32 गेंदों पर 53 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले युवराज सिंह मैन ऑफ द मैच रहे।

अधिक खेल की खबरें