BCCI ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज़ के कार्यक्रम की घोषणा की
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच रांची में सात अक्टूबर को खेला जाएगा.


नई दिल्ली :​ बीसीसीआई ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज़ के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर से भारत का दौरा करेगी. इस दौरे पर वह पांच वनडे मैचों की सीरीज़ और तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी.

भारत vs ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरे मैच की मेज़बानी 21 सितंबर को कोलकाता का ईडन गार्डंस करेगा. तीसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा. चौथा मैच बेंगलुरु में 28 सितंबर को और पांचवां मैच नागपुर में एक अक्टूबर को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच रांची में सात अक्टूबर को खेला जाएगा. दूसरा और तीसरा मैच गुवाहाटी और हैदराबाद में 10 और 13 अक्टबूर को होगा.

भारत vs न्यूज़ीलैंड
न्यूज़ीलैंड भारत दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी. किवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मैच क्रमश: मुंबई, पुणे, कानपुर में 22, 15 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे. टी-20 मैचों की मेज़बानी दिल्ली, राजकोट और तिरुवंनतपुरम करेंगे. पहला टी-20 एक नवंबर को खेला जाएगा. चार और सात नवंबर को बचे हुए दो टी-20 मैच खेले जाएंगे.

इसके साथ ही बीसीसीआई ने भारत दौरे पर आ रही न्यूज़ीलैंड-ए टीम के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. न्यूज़ीलैंड-ए और इंडिया-ए 23 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच दो, चार दिवसीय मैच विजयवाडा में खेलेगी. इसके बाद दोनों टीमें विशाखापट्टनम में पांच वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेंगी.

अधिक खेल की खबरें