बीजेपी ने जारी किया निकाय चुनाव संकल्प पत्र 2017
Election menifeston


लखनऊ, यूपी में चल रहे निकाय चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने आज निकाय चुनाव संकल्प पत्र 2017 जारी कर दिया है। 

निकाय चुनावों पर भाजपा के 27 बिंदु के संकल्प पत्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेशध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय , नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना व निकाय चुनाव प्रभारी जेपीएस राठौर ने संयुक्त रूप से जारी किया। 

बीजेपी ने अपने इस संकल्प पत्र में 27 बिंदुओं पर शहरी व नगरीय निकायों के विकास का खाका खींचा है। संकल्प पत्र में बीजेपी ने सफाई, शुद्ध जल, व पर्यावरण पर खास फोकस किया है।

 इसके साथ ही इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने बेहतर सड़कें, बेहतर स्ट्रीट लाइट, निः शुल्क सामुदायिक शौचालय, महिलाओं के लिये पिंक टॉयलेट, व्यक्तिगत शौचालय हेतु 20,000 का अनुदान सहित प्रमुख घोषणाएं की है। (बीजेपी का पूरा संकल्प पत्र देखने के लिए फ़ोटो देखें)


 
इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकार के 7 महीने के कार्यकाल की एक रूपरेख भी रखी और अपने सरकार के विकास कार्यों को बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में पहली बार प्रदेश में  रिकार्ड स्तर पर 653 निकाय इकाइयों व 16 नगर निगमो के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या नगर निगम, व वृंदावन नगर निगम हमारी सरकार की है। 

योगी ने कहा कि यदि इस चुनाव की प्रत्येक इकाई में बीजेपी का बोर्ड गठित होता है तो आने वाले समय मे शहरी व नगरीय क्षेत्रों का विकास काफी आसान हो जाएगा क्योंकि क्योकि तब दिल्ली से निकायों तक एक विचारधारा के लोग होंगे ऐसे विकास दोहरी रफ्तार से होगा। 

वही बीजेपी के प्रदेशध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय पूर्वर्ती अखिलेश को निशाना बनाते हुए कहा कि 2012 के निकाय चुनाब में हमने 12 में से 10 निगम जीते थे पर प्रदेश में विरोधी सरकार के चलते हमारे महापौर को विकास का कार्य कराने में काफी समस्याएं आयीं। बिना नाम लिए सपा नेता आज़म खान पर हमलवार होते हए पांडेय ने कहा कि उस समय एक ऐसा व्यक्ति नगर विकास मंत्री बना बैठा था जिसने 5 साल 24 घंटे नगर विकास की मूल भावना के विपरीत काम किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी हर चुनाव एक उद्देश्य के साथ लड़ती है। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टिययां जहां सत्ता सुख के लिए चुनाव लडती है वही हम जनसेवा के लिए चुनाव लड़ते है। उन्होंने कहा हमने चाहे 2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2017 का विधानसभा चुनाव, हमने हर चुनाव से पहले विकास की एक रूपरेखा जनता के सामने रखी है और जनता ने उसे खुले दिल स्वीकार से कर हमें आपार जनसमर्थन दिया है। हमने निकाय चुनावों पर भी विकास का विजन आपके सामने रख दिया है हमे उम्मीद जनता इस विजन पर यकीन करेगी और निकाय चुनाव बीजेपी जीतेगी।

अधिक राज्य की खबरें