राजभवन में तैनात तीन निरीक्षकों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नति मिली
राज्यपाल ने बैच लगाकर अलंकृत किया.


लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन सुरक्षा में तैनात सुरक्षा अधिकारियों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नति प्राप्त होने पर पुलिस उपाधीक्षक का बैच लगाकर अलंकृत किया। राजभवन सुरक्षा में तैनात निरीक्षक वकार हैदर रिज़वी, श्रीकांत तिवारी एवं आर0एन0 यादव की पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नत हुए है। प्रोन्नति प्राप्त तीनों पुलिस उपाधीक्षक राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात है तथा ईमानदारी एवं अनुशासन से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे है। राज्यपाल ने राजभवन सुरक्षा में तैनात वाहन चालक राम सुमेर तथा अशोक कुमार राय को सेवानिवृत्ति पर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया तथा उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना भी की। राज्यपाल ने प्रोन्नति प्राप्त करने एवं सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके परिजनों को भी राज्यपाल की ओर से आमंत्रित किया गया था।



राज्यपाल ने कहा कि सरकारी सेवा में प्रोन्नति का अपना महत्व है। प्रोन्नति से जहाँ एक ओर आत्मसंतुष्टि होती है वहीं कार्य एवं दायित्व को और अधिक अच्छे ढंग से सम्पादित करने हेतु प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रोन्नति के बाद अधिकारियों की अगली तैनाती में राजभवन से प्राप्त अनुभव का लाभ जनता को अवश्य मिलेगा। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे कुछ नया करने का प्रयास करें। सेवानिवृत्ति के बाद अपनी रूचि के अनुसार बहुत कुछ करने का अवसर मिलता है।

इस अवसर पर राज्यपाल की प्रमुख सचिव सुश्री जूथिका पाटणकर, सचिव चन्द्रप्रकाश, परिसहाय स्का. लीडर प्रवीण भौरिया, मुख्य सुरक्षा अधिकारी जफर नकवी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

अधिक राज्य की खबरें

उपचुनाव : सिकन्दरा विधानसभा सीट पर सपा को मिला निषाद और पीस पार्टी का समर्थन, दोनों दलों ने नहीं उतारे अपने प्रत्याशी..

निषाद पार्टी और पीस पार्टी दवारा कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ......