अप्रैल में होगा आलमबाग बस अड्डे का लोकार्पण
राजधानी लखनऊ में दो सौ करोड़ की लागत से बने आलमबाग बस अड्डे का लोकार्पण अप्रैल महीने में होगा।


लखनऊ : राजधानी लखनऊ में दो सौ करोड़ की लागत से बने आलमबाग बस अड्डे का लोकार्पण अप्रैल महीने में होगा। बस अड्डे का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है लेकिन अभी भी कई ​कमियां है इसलिए बसों का संचालन भी अगले महीने से शुरू किया जाएगा।

परिवहन निगम के जनसंपर्क अधिकारी अनवर अंजार ने सोमवार को बताया कि आलमबाग बस अड्डे का निर्माण कार्य करने वाली संस्था ने अपनी रिपोर्ट परिवहन निगम को सौंप दी है। रिपोर्ट के आधार पर तीन सदस्यीय कमेटी बस अड्डे का निरीक्षण करने पहुंची तो कई कमियां सामने आई है। जिसे सुधारने में पंद्रह दिन का वक्त लगेगा। इसलिए बस अड्डे का लोकार्पण अब अप्रैल महीने में किया जाएगा।

अंजार ने बताया कि आलमबाग बस अड्डे पर एंट्री करते ही बसों की समय सारणी रेलवे की तर्ज पर नजर आएगी। किस प्लेटफॉर्म नंबर से कौन सी बस कहां जाएगी और कितने बजे जाएगी। यह जानकारी यात्रियों को बस अड्डे के वेटिंग हॉल में मिलती रहेगी। इससे बस पकड़ने के लिए समूचे बस अड्डे पर यात्रियों को भटकना नहीं पड़ेगा।
अनवर अंजार ने बताया कि बस अड्डे से बसों का संचालन भी अब अगले महीने से शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में चारबाग बस अड्डे से संचालित होने वाली एसी बसें आलमबाग डिपो पर शिफ्ट होंगी। दूसरे चरण में अन्य डिपो की बसों को भी यहां शिफ्ट किया जाएगा। 

अधिक राज्य की खबरें

किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों को क्यों नहीं दिखीं अधूरी सिंचाई परियोजनाएं: मोदी..

पूर्वांचल के दो दिन के दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिर्जापुर पहुंचे. यहां उन्होंने वर्षों ......