इलाहाबाद: आशा ज्योति केन्द्र से एक छात्रा गायब, चौकी प्रभारी सहित 10 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
File Photo


देवरियादेवरिया के बालिका संरक्षण गृह का विवाद अभी थमा भी नहीं है कि इलाहाबाद में शाहगंज थाना परिसर में स्थित आशा ज्योति केन्द्र से एक छात्रा के गायब होने का मामला सामने आया है. आशा ज्योति केन्द्र से छात्रा के गायब होने मामले में पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही मानते हुए आशा ज्योति केन्द्र की पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर कर दी गई है.

एसएसपी नितिन तिवारी ने मामले की प्रारम्भिक जांच के बाद चौकी प्रभारी उर्मिला सिंह समेत सभी 10 महिला सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है. इसके साथ ही पूरी चौकी में नया स्टाफ तैनात कर दिया है. एसएसपी ने पूरे मामले की जांच एसपी प्रोटोकाल को सौंपी है. आशा ज्योति केन्द्र से छात्रा के गायब होने के मामले में चौकी प्रभारी की ओर से शाहगंज थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है.

गौरतलब है कि दो अगस्त को फाफामऊ क्षेत्र में फतेहपुर जिले के खागा थाना क्षेत्र स्थित विजयीपुर गांव की एक छात्रा लावारिस हालत में मिली थी. पुलिस ने उसे आशा ज्योति केन्द्र भेज दिया था. यहां रविवार की देर रात आशा ज्योति केन्द्र की चौकी प्रभारी समेत सभी पुलिस कर्मी छात्रा को छोड़कर सोने चली गईं. ऐसे में मौका पाकर छात्रा फरार हो गयी. आशा ज्योति केन्द्र के पुलिसकर्मी पहले मामले को दबाने में लगे रहे. लेकिन छात्रा के न मिलने पर उन्हें मुकदमा दर्ज कराना पड़ा.

अधिक राज्य की खबरें