देवरिया कांड: सपा नेता का आरोप- NGO को पहुंचाया गया करोड़ों का सरकारी फायदा
File Photo


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के देवरिया कांड के बाद चर्चा में आई ​मां विंध्यवासिनी संस्था पर समाजवादी पार्टी के नेता जफर अमीन डक्कू ने गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही सपा नेता ने मामले में डूडा के अधिकारी को भी घेरा है. जफर अमीन डक्कू ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मां विध्यवासिनी संस्था को मान्यता रद्द होने के बाद भी करोड़ों का फायदा पहुंचाया जा रहा था. इस संस्था को कौशल प्रशिक्षण के टेंडर को मंजूर करके लाभ दिया गया.

सपा नेता ने सवाल उठाया कि जब संस्था का लाइसेंस रद्द कर दिया गया था, तो इस संस्था का चयन कैसे किया गया? पैसा देने वाली लिस्ट में इस संस्था का नाम कैसे आया? सपा नेता ने आरोप लगाया है कि इन सारी कारगुजारियों में पीओ डूडा तेज कुमार भी शामिल हैं. इसकी जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने कहा ​कि सूडा ने 20 जुलाई 2018 को अगले दो साल के लिए टेंडर मंजूर किया है. उन्होंने डूडा के पीओ तेज कुमार और लिपिक संतकुमार पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि संतकुमार की पत्नी मां विन्धवासिनी संस्था में सदस्य हैं. सपा नेता जफर अमीन डक्कू ने मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ से निष्पक्ष जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में चर्चित गिरिजा त्रिपाठी के करीबियों पर केस दर्ज गिरफ्तारी की जाए.


अधिक राज्य की खबरें

विजयादशमी के दिन क्यों खास है गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में CM योगी की विजय शोभा यात्रा..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दशहरे के दिन गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में अंधियारीबाग रामलीला मैदान में पहुंचकर भगवान राम ......

विजयवर्गीय ने राहुल की तुलना रावण से की, कांग्रेस ने कहा- अच्छे अस्पताल में कराएं इलाज..

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष ......