योगी के सपनों पर फिरा पानी, खटाई में पड़ा अंतरराष्ट्रीय बस स्टॉप का निर्माण
File Photo


अयोध्यायूपी के अयोध्या में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों पर पानी फिरता नजर आ रहा है. दरअसल अयोध्या में घोषित अंतरराष्ट्रीय बस स्टॉप के निर्माण पर ग्रहण लगने वाला है. सीएम योगी के सपने को तोड़ने के लिए जिम्मेदार हैं वो सरकारी अधिकारी जिनपर सीएम साहब ने भरोसा किया था.

हुआ ये है कि अयोध्या हाईवे पर माझा बरेहटा की जमीन पर बन रहे अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे की जमीन पर बालू माफियाओं ने बालू का ढेर लगा कर कब्जा कर रखा है. यही नहीं चयनित जमीन पर स्थानीय किसान भी अपना दावा कर रहे हैं और शासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. मुआवजे के लिए किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व राज्य मंत्री व सपा नेता पवन पांडे के नेतृत्व में डीएम से मुलाकात भी कर चुका है. इसके बावजूद जिला प्रशासन बस अड्डे के निर्माण के लिए किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पा रहा है.

कार्यदाई संस्था अभिलाषा इंटरप्राइजेज के सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर यशवंत सिंह ने इसकी शिकायत निर्माण निगम से भी की है. सहायक मैनेजर ने आरोप लगाया कि बालू माफिया व स्थानीय किसान काम में अड़ंगा डाल रहे हैं. जिला प्रशासन चयनित जमीन पर रखे गए बालू माफियाओं की बालू से खाली नहीं करवा पा रहा है और ना ही मुआवजा मांग रहे किसानों को संतुष्ट कर पा रहा है जिसके कारण अयोध्या में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे के निर्माण पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है.

पूर्व राज्यमंत्री व सपा नेता पवन पांडे ने भी आरोप लगाया कि चयनित स्थान पर किसानों की जमीन है और प्रदेश सरकार किसानों का मुआवजा नहीं दे रही है. अयोध्या में बन रहे अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है लेकिन जिला प्रशासन की हीला-हवाली देखते हुए ऐसा नहीं लग रहा है कि नियत समय में बस स्टॉप बनकर तैयार हो पाएगा.



अधिक राज्य की खबरें