बोले अखिलेश – आम चुनाव के पहले ही बीजेपी सरकार ने मान ली है अपनी हार
File Photo


लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज एक ट्वीट कहा कि बीजेपी की योगी सरकार ने आम चुनाव से पहले ही अपनी हार मान ली है. अखिलेश का ये ट्वीट गोरखपुर विश्विद्यालय में छात्र संघ चुनाव को टाले जाने के संदर्भ में था. 



इस ट्वीट में अखिलेश ने लिखा है कि ‘लगता है गोरखपुर लोकसभा उप-चुनाव में हारने के बाद अब कुछ लोगों को गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी हार का डर सता रहा है, इसीलिए वो चुनाव टाल रहे हैं. ये चुनाव से पहले ही हार मान लेने का सबूत है. छात्रों से उनका अधिकार छीनना अलोकतांत्रिक है.’

गौरतलब हो कि गोरखपुर विश्विद्यालय में छात्रों के दो गुटों की भिडंत के बाद गोरखपुर विश्विद्यालय ने छात्र संघ का चुनाव टाल दिया है जिसे लेकर विरोधी दल सरकार पर हमलावर है. 

वही अपने एक बयान में अखिलेश ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार छात्र-नौजवान विरोधी है. प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में छात्रहित के मुद्दे उठाने पर छात्रों-नौजवानों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय, काशी विद्यापीठ, इलाहाबाद विश्वविद्यालय और लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों पर मुकदमें दर्ज कर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. नयी पीढ़ी के साथ भाजपा का यह रवैया शत्रुतापूर्ण है. 

अधिक राज्य की खबरें