जहरीली शराब कांड : देवबंद के CO को किया निलंबित, 70 लोगों की हुई थी मौत
जहरीली शराब कांड : देवबंद के CO को किया निलंबित, 70 लोगों की हुई थी मौत


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के दो पड़ोसी जिलों (सहारनपुर और कुशीनगर) में जहरीली शराब पीने से 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई। हरिद्वार के एक गांव में गुरुवार की शाम जहरीली शराब पीने की वजह से अब तक उत्तराखंड में 36 और उत्तर प्रदेश में भी इतनी ही संख्या में लोगों की मौतें हुई हैं। वहीं अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के मामले में अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस विभाग ने सीओ देवबंद सिद्धार्थ को निलंबित कर दिया गया है। शराब पीने से लोगों की मौत की घटना सीओ देवबंद के क्षेत्र में गागलहेड़ी और नागल थाना क्षेत्रों में हुई है।

आईजी शरद सचान ने बताया कि उन्होंने जांच रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दी थी। वहीं से सीओ सिद्धार्थ को निलंबित करने के आदेश रविवार देर रात जारी किए गए। अवैध शराब की तस्करी तथा बिक्री की रोकथाम के लिए सिद्धार्थ की ओर से कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण ही उक्त घटना हुई।

इस मामले मे थाना गागलहेड़ी के थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी हलका दरोगा, एसआई, आबकारी अधिकारी और निरीक्षक सहित सात बीट सिपाहियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

अधिक राज्य की खबरें