ओमप्रकाश राजभर ने पूर्वांचल की 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान
भाजपा ने सुभासपा को एक सीट देने के लिए कहा था लेकिन एक सीट लेने के लिए ओमप्रकाश तैयार नहीं हुए।


लखनऊ, (हि.स.)। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पूर्वांचल की 25 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ओम प्रकाश के इस ऐलान के बाद भाजपा नेता मान मनौव्वल का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा ने सुभासपा को एक सीट देने के लिए कहा था लेकिन एक सीट लेने के लिए ओमप्रकाश तैयार नहीं हुए। जानकारी के मुताबिक सुभासपा के लिए ही भाजपा ने अवध क्षेत्र की एक लोकसभा सीट अम्बेडकर नगर पर प्रत्याशी नहीं उतारा है।

ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि भाजपा नेतृत्व से कई दौर की बातचीत के बाद बात नहीं बन पायी। इसलिए हम पूर्वांचल में आने वाली छठे और सातवें चरण की 25 सीटों पर वह अपना प्रत्याशी उतारेंगे।

सुभासपा के महासचिव अरुण राजभर ने सोमवार को कहा कि भाजपा एक सीट हमें देना चाहती है। भाजपा चाहती है कि हमारी पार्टी उनके चुनाव चिन्ह पर ​चुनाव लड़े वह भी एक सीट पर लेकिन हम उसके लिए तैयार नहीं हैं। पार्टी की बैठक चल रही है। आज शाम तक उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जायेगी। 

दरअसल शनिवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा के साथ सीट के मुद्दे पर उनकी बात हुई थी। राजभर को भाजपा ने अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ने की पेशकश की, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। इसके बाद ही उन्होंने अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की।

गौरतलब है कि ओम प्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं। प्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर भी वह लगातार मुखर रहे हैं। कई बार उन्होंने सरकार पर निशाना भी साधा है। 

अधिक राज्य की खबरें