टैग:12electric#,lucknow#,citybuses#,torinoldlucknow#
पुराने लखनऊ में जल्द चलेंगी 12 इलेक्ट्रिक सिटी बसें
सिटी परिवहन पुराने लखनऊ में 12 इलेक्ट्रिक एसी सिटी बसें जल्द चलाएगा


लखनऊ: सिटी परिवहन पुराने लखनऊ में 12 इलेक्ट्रिक एसी सिटी बसें जल्द चलाएगा। इन बसों को चलाने के लिए रूट तय कर दिए गए हैं। सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक आरिफ सकलैन ने बुधवार को बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए पुराने लखनऊ में 12 एसी इलेक्ट्रिक सिटी बसें जल्द चलाई जाएंगी। इसके लिए तैयारी तेजी से चल रही है।

उन्होंने बताया कि 12 इलेक्ट्रिक एसी सिटी बसों का संचालन रूट नम्बर ई-2 पर किया जाएगा। ये बसें दुबग्गा से चारबाग वाया चौक के बीच आवागमन करेंगी। दोनों मुख्य स्टॉपेज के बीच 14 किलोमीटर की दूरी होगी। इसके लिए यात्रियों को न्यूनतम 15 रुपये और अधिकतम 30 रुपये किराया देना होगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सतीश पाल ने बताया कि दुबग्गा डिपो में इलेक्ट्रिक सिटी बसों का चार्जिंग प्वाइंट बनकर तैयार हो गया है। इलेक्ट्रिक बसों को चार्ज करने के लिए सभी प्लेटफॉर्म भी इसी सप्ताह पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक बसें दुबग्गा डिपो से चारबाग रोजाना आठ चक्कर लगाएंगी। अभी तक दुबग्गा से गोमतीनगर के बीच दस इलेक्ट्रिक बसें संचालित हो रही हैं। अगले माह तक सभी बसें भी चला दी जाएंगी। शहर के तीन अलग-अलग हिस्सों में दैनिक यात्रियों को इलेक्ट्रिक बसों की सेवाएं मिलेंगी।  सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि 12 इलेक्ट्रिक सिटी बसें दुबग्गा से चलकर बालागंज, चौक, मेडिकल कॉलेज चौराहा होते हुए कंवेंशन सेंटर, टीले वाली मस्जिद, डालीगंज, स्वास्थ्य भवन के रास्ते कैसरबाग बस स्टेशन होते हुए बर्लिंग्टन चौराहा से चारबाग पहुंचेगी।

गौरतलब है कि लखनऊ के दुबग्गा डिपो में इलेक्ट्रिक सिटी बसों का चार्जिंग प्वाइंट गत 30 अप्रैल तक तैयार न होने की वजह से बसों के संचालन में देरी हुई है। फिलहाल अभी 10 इलेक्ट्रिक सिटी बसों का संचालन हो रहा है, जबकि 30 बसें चार्जिंग प्वाइंट और प्लेटफॉर्म के इंतजार में खड़ी हैं। 

अधिक राज्य की खबरें