टैग:Lucknow jail#,terrorists#,Kashmir shifted
जम्मू-कश्मीर से 24 आतंकवादी और पत्थरबाज लखनऊ जेल में किये गये शिफ्ट
24 terrorists and stonemasons from Jammu and Kashmir shifted to Lucknow jail



लखनऊ: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद 24 आतंकवादियों और पत्थरबाजों को लखनऊ की जेल में शनिवार को शिफ्ट किया गया। सीसीटीवी कैमरे के साथ ही जेल में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया, ताकि कोई पंरिदा भी पर नहीं मार सके। 

अनुच्छेद 370, 35 (ए) हटने के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इसी के मद्देनजर अब जम्मू की जेलों में बंद आतंकवादियों और पत्थरबाजों को उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। जम्मू से 24 आतंकवादियों व पत्थरबाजों को एयरफोर्स की मदद से बख्शी का तालाब एयरबेस पर लाया गया है, जहां से उन्हें लखनऊ जिला जेल में शिफ्ट किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी समेत पुलिस के कई अधिकारी समेत भारी फोर्स मौजूद रही।  

वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय के मुताबिक जेल प्रशासन ने सघन तलाशी के साथ ही सभी बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। तलाशी के दौरान कपड़े, खानपान व जेल मैनुअल के मुताबिक जो भी वैध सामान था, वही ले जाने दिया गया। बाकी जेल प्रशासन ने जब्त कर लिया। उन्होंने बताया कि इन कैदियों की निगरानी में डिप्टी जेलर के साथ अन्य जेलकर्मियों को लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, ताकि कंट्रोल रूम से लगातार इन पर नजर रखी जा सके। सुरक्षा इतनी तगड़ी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर से लाये गये 70 आतंकवादी, पत्थरबाजों को आगरा में और बरेली में 30 आतंकवादी, पत्थरबाजों को शिफ्ट किया जा चुका है। सुरक्षा के कारणों से यह कार्रवाई की जा रही है। 


अधिक राज्य की खबरें