चालीस लाख कीमत की अवैध शराब जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार
सूचना पर सक्रिय पुलिस टीम ने नेशनल हाइवे पर चेकिंग शुरू कर दी।


शाहजहांपुर : तिलहर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार तड़के बड़ी सफलता हासिल करते हुए हरियाणा मेड 555 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।  बरामद शराब की कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है।  सूचना पर सक्रिय पुलिस टीम ने नेशनल हाइवे पर चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान सुबह तड़के लगभग 3. 00 बजे  बरेली की तरफ से आ रहे ट्रक संख्या (RJ 08 GC 4108) को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने ट्रक रोकने की बजाय स्पीड बढ़ाकर ट्रक पुलिस टीम पर चढ़ने की कोशिश की। पहले से सचेत पुलिस कर्मियों ने किसी तरह अपने आप को बचाया। 

दूसरी तरफ चालक ट्रक को लेकर शाहजहांपुर की तरफ भागने लगा।। पुलिस टीम ने ट्रक का पीछा किया और बंथरा पुल से 500 मीटर आगे डायवर्जन के पास घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया। पुलिस ने दो व्यक्तियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनके दो साथी मौका देखकर फरार हो गए।

शातिर दिमाग तस्करों ने ट्रक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी थी और शराब की तस्करी करने के लिये ट्रक के पिछले हिस्से में एक केबिन बना रखा था, जिसके ऊपर काफी लकड़ियां लदी हुई थी। तलाशी लेने पर केबिन के अंदर से पुलिस को 555 पेटी हरियाणा मेड अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पकड़े गए शराब तस्कर हरियाणा के सोनीपत जिले के गुन्नौर थाना क्षेत्र के ग्राम उदयसीपुर निवासी जितेंद्र व नीरज हैं, जिनके पास से पुलिस को 24 हजार रुपये भी बरामद हुए है। 

वहीं बरामद शराब की कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है ।  पकड़े गए शराब तस्करों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे पिछले कई महीनों से इस धंधे में संलिप्त हैं और बरामद शराब को वे लोग हरियाणा से तस्करी कर लखनऊ ले जा रहे थे। आरोपितों ने फरार होने वाले दोनों साथियों के नाम भी पुलिस को बताया है जोकि नवीन सिंधु निवासी नन्दगढ़, बहादुरगढ जिला जिन्द हरियाणा व शब्बीर अहमद निवासी ठक्कर बापा पथ जनपद उज्जैन है।

अधिक राज्य की खबरें