भातखण्डे की कुलपति प्रो. एसएस काटकर को राज्यपाल ने किया बर्खास्त
आखिरकार श्रुति सडोलीकर काटकर को भातखंडे संगीत संस्थान विश्वविद्यालय की कुलपति पद से हटा दिया गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल


लखनऊ। आखिरकार श्रुति सडोलीकर काटकर को भातखंडे संगीत संस्थान विश्वविद्यालय की कुलपति पद से हटा दिया गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने शुक्रवार को एसएस काटकर की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया। राज्यपाल ने फिलहाल मंडलायुक्त लखनऊ मुकेश मेश्राम को संगीत विवि का कार्यकारी कुलपति बनाया है। पिछले कई वर्षों से भातखण्डे के कुलपति पद पर जमीं काटकर पर काफी समय से भ्रष्टाचार, अनियमितता और मनमानी के आरोप लग रहे थे।

वित्तीय अनियमितता, मनमानी व भ्रष्टाचार के चलते हुई कार्रवाई...


तमाम आरोपों के बाद फरवरी 2020 में राज्यपाल ने प्रो. श्रुति सडोलीकर काटकर के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। राज्यपाल ने काटकर पर लगे आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यी कमेटी गठित की थी। सीएजी की रिपोर्ट में भी काटकर द्वारा को आवंटित धनराशि में से करोड़ों रुपए के गबन का खुलासा हुआ है। जांच में सभी आरोप सही पाए जाने पर आज काटकर को उनके पद से हटा दिया गया।

शिक्षकों व छात्रों के उत्पीड़न का भी है आरोप...


वित्तीय अनियमितताओं के अतिरिक्त भी सडोलीकर काटकर विवि के शिक्षकों और छात्रों का उत्पीड़न करने के आरोप लगते रहे हैं। लेकिन ऊंची पहुंच और रसूख के चलते काटकर पर कभी आंच नहीं आई। विवि के कई छात्रों का आरोप है कि काटकर के उत्पीड़न के चलते कई शिक्षकों व छात्रों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें