मुख़्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास इनामी बदमाश घोषित, गैर जमानती वारंट जारी करने  तैयारी   
file photo


लखनऊ : माफिया मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों  के अलावा करीबी रिश्तेदारों पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. इस बीच लखनऊ पुलिस भी सक्रियता दिखाते हुए मुख्तार के दोनों बेटों पर शिकंजा कस दिया है.  लखनऊ पुलिस ने मुख़्तार के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को इनामिया बदमाश घोषित किया है. उनपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. खबर है कि जल्द ही दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उनकी गिरफ़्तारी की जाएगी.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि मुख्तार के दोनों बेटों के खिलाफ सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है. 

लेखपाल ने दर्ज कराया जालसाजी  मुकदमा 
बता दें कि इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था. जिसके बाद 27 अगस्त को जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुख़्तार के दोनों बेटे के नाम से बनी करोड़ों के दो टावर को जमींदोज कर दिया गया था.

मुख़्तार को लखनऊ लाने की तैयारी
गौरतलब है कि मुख़्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है. अब लखनऊ पुलिस उसे भी बी वारंट पर लखनऊ लाने की तैयारी कर ली गई है. उधर पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर लगभग रोक लगा दी है. मुख़्तार की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है. यह कार्रवाई वाराणसी, जौनपुर, मऊ और गाजीपुर में की गई है.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें