UP के 12 जिलों में 28 लोगों की मौत, सीएम योगी दुखी, आर्थिक सहायता का ऐलान
प्रतीकात्मक फोटो


लखनऊ : पूर्वांचल के 12 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 28 लोगों की जान चली गई है. कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गाजीपुर में 5, बलिया में 4, सोनभद्र में 4, कौशांबी में 3, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी में 2-2 लोगों की जान गई है., जबकि प्रतापगढ़, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया के 1-1 लोग की जान गई है.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस जन हानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश जिलाधिकारियों को दिए हैं. इसके अलावा आकाशीय बिजली की चपेट में आने वालों के इलाज की व्यवस्था करने के लिए कहा है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्जनों मवेशियों की जान गई है, जबकि कई झुलस गए हैं. 

मृतकों में गाजीपुर में भैरों सिंह यादव, मनीषा यादव, प्रदीप, आजाद राजभर और गुलाबी देवी की जान आकाशीय बिजली से हुई है. सोनभद्र में किसान तनगुड़, नाथू पाल, विकास और देवेंद्र की मौत हुई. बलिया में दो बच्चों मंगरू और नीशू, किन्नू राजभर, आसित चौधरी ने आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दम तोड़ दिया. चंदौली के अर्जुन प्रसाद, नीतीश कुमार, वाराणसी में महेश पटेल व सरिता की मौत हुई. जौनपुर में किसान दिनेश कुमार यादव, सुनील प्रजापति बिजली की चपेट में आकर काल की गाल में समा गए.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें