आवारा पशुओं से प्रदेश के किसान परेशान
फाइल फ़ोटो


अमेठी :आवारा पशुओं से पूरे प्रदेश के किसान परेशान हैं । इसका असर चुनाव पर भी पड़ने वाला है। यद्यपि राज्य सरकार ने यह व्यवस्था किया है कि जिनको आवारा पशुओं से परेशानी हो वह 1076 नम्बर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं ।लेकिन ऐसा करने पर भी किसानों को राहत नहीं मिल रही है ।

ज्ञात हुआ है कि जिला व तहसील अमेठी के गांव बंदोइया के पूर्व ग्राम प्रधान विद्यासागर त्रिपाठी ने 1076 नंबर पर पिछले 7 जनवरी को शिकायत दर्ज कराया था लेकिन उस पर कोईएकार्यवाही नहीं हुई है ! यद्यपि उनको फोन पर मेसेज देकर जवाब दिया गया कि आपकी शिकायत खंड विकास अधिकारी भेतुआ को निस्तारण के लिए भेज दी गई है लेकिन उसके बाद कुछ नहीं हुआ ! अन्य किसानों का कहना है कि इसी तरह कंप्लेंट की जाती है तो कुछ न कुछ जवाब जरूर आ जाता है लेकिन कार्यवाही को ही नहीं होती !

जाड़े के दिनों में भी क्षेत्रीय किसान रात-रात भर जग कर अपने खेतों की रखवाली कर रहे हैं ! फिर भी कहीं न कहीं आवारा पशु खेतों में घुसकर फसलों को चौपट कर देते हैं ! जानकारों का कहना है की विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का विरोध करने वाले अन्य राजनीतिक दल आवारा पशुओं द्वारा किए जा रहे नुकसान को मुद्दा बनाकर किसानों को बरगलाने और भाजपा के खिलाफ वोट देने की कोशिश कर रहे हैं ! विरोधियों की इस मुहिम का कितना असर पड़ता है यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा !


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें