बसपा ने जारी किया अपने स्टार प्रचारकों की सूची, भाई आनंद कुमार का भी नाम जोड़ा
मायावती और उनके भाई आनन्द कुमार


लखनऊ : यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इसमें मायावती समेत उनके भाई आनन्द कुमार का भी नाम शामिल किया गया है. इसके अलावा बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को तीसरे स्थान पर रखा है. स्टार प्रचारकों की यह सूची चुनाव के प्रथम चरण के लिए जारी की गई है.

बता दें कि मायावती के भाई आनंद कुमार ने पार्टी में बड़ी तेजी से अपनी जगह बनाई है. लोकसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहने वाले  आनन्द कुमार को प्रदेश विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची में दूसरे स्थान पर लाते हुए उनकी अहमियत को बढ़ाया गया है. मायावती के विश्वस्त माने जाने वाले सतीश चंद्र मिश्रा को तीसरे स्थान पर रखा गया है.

पहले चरण के लिए स्टार प्रचारक के नाम 



इससे पहले रविवार को मायावती ने एक ट्वीट करते हुए पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा कि- कांग्रेस जैसी पार्टियाँ लोगों की नज़र में सिर्फ वोट काटने वाली पार्टियाँ हैं. ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहाँ सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है.

अपने  ट्वीट में मायावती ने लिखा- यूपी विधानसभा आमचुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है. ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें.


उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव
गौरतलब है उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. वहीं 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें