दस मार्च से यूपी में नए युग की शुरुआत - रामगोविंद चौधरी
फाइल फ़ोटो


लखनऊ। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में दस मार्च से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव के नेतृत्व में एक नए युग की शुरुआत होगी। इस नए युग में हर घर को तीन सौ यूनिट बिजली फ्री मिलेगी, हर फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलेगा, पन्द्रह दिन में गन्ना किसानों का भुगतान होगा, सिंचाई के लिए किसी तरह का धन नहीं लगेगा, सिंचाई के लिए बिजली पूरी तरह से फ्री होगी और समाजवादी पेंशन योजना के तहत गरीब असहाय जनों को 18 हज़ार रुपया सालाना भी दिया जाएगा। यही नहीं, इस युग में नौजवानों को फिर से लैपटाप मिलेगा, किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25 -25 लाख रुपये की मदद मिलेगी और सांड के हमले में मृत परिवारों को भी 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

सोमवार को अपने आवास पर आए समाजवादी साथियों से हुई बातचीत में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि नए युग में आईटी के क्षेत्र में 22 लाख रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। सूबे के सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया तत्काल शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही भारत सरकार पर दवाब डाला जाएगा कि वह भी केन्द्र में रिक्त पदों पर भी ईमानदारी से बहाली शुरू करे। उन्होंने कहा कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा। यश भारती सम्मान को दोबारा शुरू किया जाएगा। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सूबे में कोई आदमी भूखा नहीं सोए। इसके लिए जरूरत के हिसाब से जगह जगह समाजवादी कैंटीन खोली जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने प्रयाग में नवजवानों की बेरहमी से की गई पिटाई को जघन्य क्रूरतम कार्रवाई की संज्ञा दी और कहा कि इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी बक्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी का अधिकार है कि वह अपनी पीड़ा सरकार से कहे और सरकार का दायित्व है कि वह इस पीड़ा को सुने और उसका निदान करे। उन्होंने कहा कि यह सरकार इसके ठीक उल्टे आचरण कर रही है। इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि प्रदेश की जनता इस जालिम सरकार को उखाड़ फेंकने के मूड में है। भाजपा के विधायक और नेता गांवों में घुस नहीं पा रहे हैं, जगह जगह खदेड़े जा रहे हैं। इसे लेकर पूरी सरकार हताश है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए सरकार अपने सेट अधिकारियों के माध्यम से ईवीएम से छेड़छाड़ और मतदाताओं को डिस्टर्ब करने की  साजिश करेगी। इसे लेकर सतर्क रहने और जनमत के बल पर इसका जवाब देने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी से तैयार रहने की जरूरत है।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ......