यूपी को विकसित राज्य बनाने के लिए हो रहा है यह चुनाव : अमित शाह
फाइल फ़ोटो


गाजियाबाद :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गाजियाबाद के लोनी में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव यूपी को विकसित राज्य बनाने के लिए हो रहा हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में जाओ चुनाव हो रहा है वह विधायक या मंत्री बनाने का नहीं बल्कि माफियाओं को चुन चुन कर खत्म करने का है। आज बस तीन जगह माफिया बचे हैं, जेल में , यूपी से बाहर और सपा के प्रत्याशियों की सूची में। नामांकन पर ही अखिलेश के गुंडों ने तांडव किया है।  हमने कहा था कि 2017 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी तो उत्तर प्रदेश से माफियाओं के नामों निशान खत्म कर देंगे। अब आप बताओ आजम खां कहां है, अतीक एहमद कहां हैं, मुख्तार अंसारी कहां हैं?


गुर्जरों को साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि मैं आज राम प्यारी गुजरी को याद करने आया हूं, उनके नेतृत्व के आगे तैमूर को भागना पड़ा था। लोनी के वीर गुर्जरों ने तैमूर को हराया। यह भूमि सम्राट मिहिर भोज की भूमि है। इसे प्रणाम करता हूं। सपा-बसपा लोग आएंगे तो जाति के नाम पर या क्षेत्र के नाम पर वोट मांगेंगे लेकिन हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ लेकर सबका विकास का काम किया है और इसी आधार पर वोट मांग रहे हैं । हमने किसानों का ऋण माफ किया। गन्ना किसानों को 1.41 लाख करोड़ का भुगतान किया। उनको जल्दी भुगतान मिले, इसकी व्यवस्था हमने की है। गन्ना किसानों को आगे बढ़ाने के लिए इथेनॉल प्लांट लगवाए। पहले 42 सरकारी मिलें थी। सपा बसपा सरकार ने उन्हें बेच दिया और 21 बचीं। भाजपा ने 20 नई मिलें स्थापित कीं।


मायावती पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि बहनजी बताओ आपकी सरकार में विकास के काम क्यों नहीं हुए। सपा सरकार में हर चौथे दिन दंगा होता था। जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर कहीं पर माफिया दिखाई पड़ता है तो तीन ही जगह दिखाई देता है। एक उत्तर प्रदेश के बाहर, दूसरा जेल में है और तीसरा समाजवादी पार्टी की प्रत्याशियों की सूची में। 

इससे पहले उन्होंने बुलंदशहर के अनूपशहर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोला था। गृहमंत्री अमित शाह ने बुलंदशहर में जनता से हुकार भरवाते हुए पूछा कि आज आजम खान, अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी कहां हैं? ये सभी जेल में हैं। अगर आपने वोट देने में गलती कर दी और सपा सत्ता में आ गई तो ये सभी फिर से बाहर आ जाएंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले अखिलेश बाबू कहते थे कि भाजपा वाले बोलते हैं कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे। मैं अखिलेश बाबू से कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने मंदिर की नींव रख दी है। भव्य राम मंदिर का काम शुरू हो गया है।



    अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

    आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे

    आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे ..

    यूपी की दो हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार ......