मथुरा में हरियाणा-राजस्थान से सटी सीमा पर कड़ी चौकसी
मथुरा में चेकिंग करती पुलिस


मथुरा : विधानसभा चुनाव के लिए कल होने वाले मतदान से पहले मथुरा में अंतरराज्यीय और अंतरजनपदीय सीमाएं सील कर दी गई हैं। जगह-जगह चेकिंग की जा रही है। खुफिया तंत्र अलर्ट कर दिया गया है। मथुरा से हरियाणा और राजस्थान के अलावा आगरा, अलीगढ़ जिले की सीमाएं लगती हैं। जिन पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मतदाता अपने मत का प्रयोग बेखौफ होकर क

जिले में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बल के जवान मुस्तैद हो गए हैं। सभी जवानों ने बुधवार को ही मोर्चा संभाल लिया। सुरक्षा के मद्देनजर जिले को 11 सुपर जोन, 35 जोन और 224 सेक्टरों में बांटा गया है। इन सुपर जोन, जोन और सेक्टरों में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल के जवान मुस्तैद रहेंगे। अंरराज्यीय और अंतरजनपदीय सीमाओं पर कड़ी चौकसी है। 

जनपद के पांच विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को मतदान है। इसके लिए बुधवार को सुबह से जुटे पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने अर्द्धसैनिक बल, पीएसी, पुलिस, होमगार्ड के जवान मतदान केंद्रों के लिए रवाना किए। इन जवानों ने मतदान केंद्रों पर जाकर मोर्चा संभाल लिया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स नजर आने लगी। करीब 18 हजार जवानों की निगरानी में मतदान होगा। 

सुपर जोन में एडीएम और एएसपी मुस्तैद रहेंगे, वहीं जोन में सीओ और एसडीएम और समकक्ष अफसर पूरी निगरानी रखेंगे। सेक्टरों की सुरक्षा इंस्पेक्टर और उनके समकक्ष प्रशासनिक अफसर भी मुस्तैद किए गए हैं। शांतिपूर्ण मतदान के लिए सतर्क और सजग रहते हुए पूरी निगरानी रखेंगे।

एसपी ग्रामीण/चुनाव के नोडल अफसर श्रीशचंद ने बताया कि करीब 18 हजार जवान मतदान के लिए मथुरा में मुस्तैद किए गए हैं। इनमें सीपीएफ (सेंट्रल आर्म्स पुलिस फोर्स), पीएसी, पुलिस और होमगार्ड के जवान होंगे। मतदान केंद्रों की अंदरूनी सुरक्षा अर्द्धसैनिक बल संभालेंगे तो बाहरी सुरक्षा पीएसी, पुलिस और होमगार्ड के हवाले की गई है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें