अखिलेश यादव ने रामपुर में आज़म खान के लिए अपना दर्द जाहिर किया
फाइल फ़ोटो


रामपुर :समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को पार्टी के मुस्लिम चेहरा रहे कद्दावर नेता और अभी जेल में बंद आजम खान के प्रचार के लिए रामपुर पहुंचे। यहां शाहबाद में पार्टी के प्रत्याशी विजय सिंह के लिए आयोजित एक चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने आजम खान के लिए अपना दर्द जाहिर किया और कहा कि उन्हें भैंस और किताब चोरी के आरोप में जेल में रखा गया है, जबकि किसानों को कुचलने वाले बेल दे दी गई है। उनका इशारा लखीमपुर खीरी कांड में जमानत पाने वाले केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ओर था।

अखिलेश यादव ने कहा, ”यह वोट डालने का अधिकार हमें मिला है। आपका एक एक वोट बदलाव लाएगा। आज जब हम लोग चुनाव लड़ रहे हैं, अब्दुल्ला तो आ गए हमारे बीच में, दो साल इन्हें परेशानी उठानी पड़ी। झूठे मुकदमों में रहना पड़ा। मोहम्मद आजम खान साहब, उनके बिना हमारा चुनाव चल रहा है। वह होते तो चुनाव दूसरे तरीके से होता।

अखिलेश यादव ने कहा, ”झूठे मुकदमों का सफाया होगा। इनके ऊपर तो झूठे मुकदमें लगे और वो जानते होंगे, कैसे कैसे मुकदमे हैं। पेड़ चोरी, भैंस चोरी, बकरी चोरी का मुकदमा है, किताब चोरी का मुकदमा है, शराब की बोतल का मुकदमा है, ना जाने कितने मुकदमें हैं। इन्हें तो जेल में रहना पड़ रहा है, जिन्होंने अखबार पढ़ा होगा आज का जीप से कुचलने वाला जेल से बाहर आ गया। इनपर मुकदमें हैं भैंस चोरी के इन्हें जेल में रहना पड़ रहा है, जिनको हमने टीवी पर देखा कि जीप से किसानों को कुचल दिया, वह जेल से बाहर हैं, यही न्यू इंडिया है। जो तरक्की पसंद होगा, यूनिवर्सिटी बनाएगा, आपके हक और सम्मान के लिए लड़ेगा, उसे जेल होगी और जो किसानों को कुचलेगा उसे जेल से बाहर कर दिया जाएगा। यह है न्यू इंडिया बीजेपी का।”

किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह अन्याय करने वाली और झूठी सरकार है। अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपने चुनावी वादों को दोहराते हुए कहा कि बिजली का जिब बिल आता है तो करंट लगता है कि नहीं। कुछ लोगों पर मुकदमें भी है,और उन्हें परेशान भी किया गया । इसलिए सपा ने तय किया है कि सरकरा बनी तो घरेलू बिजली का 300 यूनिट का कोई बिल लिया जायेगा ।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें