7th Pay Commission : सरकार ने कर्मचारियों को दी एक और खुशखबरी, 3% तक DA में किया इजाफा
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : केंद्र सरकार एक ओर जहां अपने कर्मचारियों को एक बाद एक नई खुशखबरी दे रहा है, वहीं कई राज्यों की सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों को एक बाद एक नई खुशखबरी दे रही है. दरअसल, केंद्र सरकार और राज्यों सरकारों ने अपने यहां कर्मचारियों की सैलरी जबरदस्त इजाफा किया है. एक बार फिर साल 2022 में सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के डीए और डीआर में 3% की बढ़ोतरी की है जो एक 1 जुलाई 2021 से लागू होगी.

डीए और डीआर में 3% की बढ़ोतरी
बता दें कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का डीए 31% तक पहले ही कर दिया था. अब इसी क्रम में ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों के डीए और डीआर में इजाफा करते हुए सरकारी कर्मचारियों का 31% डीए और डीआर का लाभ देने जा रही है.

इसके अलावा नवीन पटनायक सरकार राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 3% तक बढ़ोतरी का ऐलान कर चुके हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस फैसले से राज्य के करीब 7.5 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ हुआ है.

राज्य कर्मचारियों को मिलेगा 30 प्रतिशत एरियर
गौरतलब है कि नवीन पटनायक सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को 30 प्रतिशत का एरियर देने का ऐलान किया है. कर्मचारियों को जनवरी 2016 से अगस्त 2017 के बीच बढ़े हुए वेतन का 50 प्रतिशत बकाया मिलेगा. इस फैसले का लाभ राज्य के छह लाख कर्मचारियों को होगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें