आपका वोट ही परिवारवादियों को करारा जवाब देगा : मोदी
गाजीपुर में पीएम मोदी


गाजीपुर : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के मतदान के लिए प्रचार का दौर जारी है। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गाजीपुर में जनसभा को संबोधित किया। भोजपुरी में भाषण की शुरुआत कर मनोज सिन्हा और कृष्णानंद राय का जिक्र कर जनता से अपना नाता जोड़ा।

आरटीआई मैदान में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के विकास के लिए डबल इंजन सरकार को आपका एक-एक वोट नई ऊर्जा देगा। आपका एक-एक वोट उन घोर परिवारवादियों को भी करारा जवाब देगा। ये घोर परिवारवादी, जिन्होंने इस क्षेत्र को इतने दशकों तक विकास से वंचित रखा।

गाजीपुर में पीएम मोदी ने कहा कि  परिवारवादियों ने अपने स्वार्थ में इस पुण्य क्षेत्र की पहचान बदलकर रख दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिवारवादियों के शासन में यहां की पहचान माफिया और बाहुबली बन गए थे। यहां की पहचान बदलने वालों को सजा देने का मौका आ गया है। ऐसे लोगों को माफ नहीं करना है। आपको वोट देकर सजा देनी है।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों के राज में क्या कुछ नहीं हुआ था। इन घोर परिवारवादियों ने हमारे दलित भाई बहनों की बस्तियां जलाई थी। गाजीपुर के लोग वो दौर भी नहीं भूले जब हमारे एक होनहार साथी कृष्णानंद राय को गोलियों से छलनी कर दिया गया था। दंगों के दौरान खुली जीप में घूमने वाले आज घुटनों पर हैं। पहले की सरकारों के समय जो दहशत थी, उसकी जगह अब गरीबों के कल्याण ने ले ली है।

उजाला पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये वही परिवारवादी हैं जो शौचालय की बात करने पर हम लोगों का मजाक उड़ाते थे। इन परिवारवादियों को हमारी माताओं बहनों की असहनीय पीड़ा भी कभी समझ नहीं आई। इस पीड़ा को दूर करने का काम भी हमारी सरकार ने किया है।

घोर परिवारवादी चाहते हैं कि हमारे देश का गरीब, यहां के नागरिक जातियों में बिखर जाएं, ताकि उनका खेल चलता रहे। लेकिन आपको इनको बता देना है कि आपके लिए अपने क्षेत्र, अपने देश का विकास, अपने बच्चों का उज्ज्वल भविष्य सर्वोपरि है।

हमारी सरकार छोटे किसानों की जरुरतों पर भी ध्यान दे रही है। आज गाजीपुर के 5 लाख से अधिक किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करीब 850 करोड़ रुपये जमा किये गए हैं। भाजपा सरकार यूपी के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। इस पर देशभर में 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

यही काम इन घोर परिवारवादियों को करना होता, तो वो आपको दाने-दाने के लिए तरसा देते है और सारा पैसा खुद खा जाते। ये लोग इतने असंवेदनशील हैं कि दिव्यांग, वृद्ध और असहाय की पेंशन का पैसा भी खा जाते थे। आज भी इन लोगों की सोच वही है।

इन लोगों की नजर आपके विकास के लिए आए हुए पैसों पर है। इसलिए आपको इन परिवारवादियों से सावधान रहना बहुत जरूरी है। महलों में जीने वाले, महंगी गाड़ियों में घूमने वाले कभी भी गरीब का दर्द नहीं समझ सकते। इन्हें माताओं-बहनों को चूल्हे के धूंए से जो तकलीफ होती है, उसका अंदाजा तक नहीं था। हमारी सरकार ने गाजीपुर की 2.5 लाख माताओं-बहनों को उज्ज्वला का गैस कनेक्शन दिया है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें