आजमगढ़ में बोले ओवैसी : जालिम हुकूमतों के जुल्म को हमने बर्दास्त किया है
आजमगढ़ में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी


आज़मगढ़ :यूपी विधानसभा चुनाव के सियासी रण में अकेले उतरे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को आजमगढ़ में भाजपा और सपा समेत पुरे विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि  मेरी लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई है, जो मैं लड़ता रहूंगा। जहां भी संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर के सिद्धातों को बचाने के लिए मुझे आवाज लगाई जाएगी मैं वहां खड़ा नजर आउंगा। ओवैसी जब तक जिंदा रहेगा तुम्हारी नींद हराम करता रहेगा।

वह कहते हैं कि हम भड़काऊ भाषण देते हैं जबकि हमने मुख्यमंत्री से बात करके अपने क्षेत्र के मंदिरों में निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये दिलाए। एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मुबारकपुर विधानसभा में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि  जालिम हुकूमतों के जुल्म को हमने बर्दास्त किया है। मैं रईसजादे का बेटा नहीं हूं, लेकिन मेंरे मां-बाप ने सच्चाई का सामना करना जरूर सिखाया है। मेरा सियासी सफर आसान नहीं था। मैंने पुलिस की लाठियां खाई और जेल भी गया। 22 सितंबर 1999 को मेरे विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने मुझे बुरी तरह से पीटा था जिससे मेरा पूरा शरीर लहुलुहान हो गया था।  

ओवैसी ने आगे कहा, मेरे जाने के बाद लोग आएंगे और कहेंगे कि अगर मजलिस दो चार सीटें जीत भी गई तो क्या फायदा तो बता दूं कि आज सदन में मजलिस के दो सांसद हैं। भाजपा के 306 सांसद हैं।  सदन में हमारा सांसद जब बोलने के लिए खड़ा होता है तो भाजपा के सभी सांसद कहते हैं बैठ जाओ।

मजिलस गरीबों, मजलूमों और मुसलमानों की नहीं बल्कि कमजोरों की बात करती है। 2019 में जब हम चौथी बार जीतकर शपथ लेने के लिए पहुंचे तो भाजपा के सांसद नारे लगाने लगे। मैंने संविधान और अल्लाह को साक्षी मानते हुए पहले शपथ ली फिर जय भीम का नारा लगाया तो सारे सांसद शांत हो गए। क्योंकि बाबा साहब हमारे दिल में रहते हैं।

अगर किसी ने बाबा साहेब और संविधान बचाने के लिए हमें आवाज दी तो हम वहां खड़े नजर आएंगे। एआईएमआईएम प्रमुख ने करीब आधे घंटे के भाषण में मुस्लिम मतदाताओं में ऊर्जा भरने में कोई कसर बाकी नहीं रखी। ओवैसी ने अपने भाषण के अंत में एआईएमआईएम के प्रत्याशियों को जिताने की अपील किया और कहा कि मौका मिला तो ओलमाओं की जूतियों को उठाकर अपने सिर पर रखूंगा।  


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें