आखिरी चरण के चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिवों के साथ की बैठक
फाइल फ़ोटो


लखनऊ : यूपी में विधानसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण का मतदान हो रहा है। आखिरी चरण के चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिवों के साथ बैठक की है। नड्डा ने पार्टी नेताओं के साथ पांच राज्यों- यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के चुनावों को लेकर बातचीत की। बैठक में चुनावी राज्यों के कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक पर भी चर्चा हुई।

निर्दलीय विधायकों से बात करेंगे भाजपा नेता-

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान नेताओं ने चर्चा की कि किन राज्यों में भाजपा की सत्ता बरकरार रखेगी। नड्डा ने कहा कि कुछ नेताओं को निर्दलीय विधायकों से बात करने का काम सौंपा जाएगा और उनसे परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा के साथ आने का अनुरोध किया जाएगा।

इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, संयुक्त राष्ट्रीय महासचिव शिव प्रकाश, राष्ट्रीय सचिव सीटी रवि, दुष्यंत गौतम, अरुण सिंह, डी पुरंदेश्वरी, तरुण चुग और विनोद तावड़े मौजूद थे।

वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पर फोकस-

पार्टी की बैठक में यूपी चुनाव के आखिरी चरण में हुए वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पर भी फोकस रहा। आठ विधानसभा सीटों में से पांच सीटें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं।

आखिरी चरण में 54 सीटों पर मतदान-

यूपी के मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही जैसे 9 जिलों में मतदान हो रहा है। इन जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग हो रही है। आखिरी चरण में 613 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें