किसी भी लाभार्थियों को लोन देने में भेदभाव न करें बैंक : दयाशंकर सिंह
परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह


बलिया : सरकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से बुधवार देर शाम टाउन हॉल में वृहद मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न बैंकों के माध्यम से विभिन्न ऋण योजनाओं में लगभग दो हजार ग्राहकों को 1.18 अरब के ऋण स्वीकृत किए गए। 

इससे पहले मेगा कैम्प शुभारम्भ मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने सरकार की ऋण योजनाओं जैसे मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, पीएम स्वनिधि, क्रेडिट गारंटी, पीएमईजीपी, आत्म-निर्भर योजना व केसीसी सहित अन्य योजनाओं के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी।

बैंक अधिकारियों से कहा कि अगर कोई व्यक्ति खुद के आर्थिक विकास के लिए कोई उद्योग या धंधा करना चाहता है तो बैंक आसानी से उसे लोन दे। इस बात पर विशेष जोर दिया कि किसी भी व्यक्ति को दौड़ाया ना जाए और किसी प्रकार का भेदभाव भी ना किया जाए। मेगा कैम्प के सफल आयोजन के लिए उन्होंने लीड बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों को धन्यवाद भी दिया। कार्यक्रम में उप महाप्रबंधक अजीत सिंह, डीसी एनआरएलएम डीएन पाण्डेय, एलडीएम राजकुमार पाण्डेय, क्षेत्रीय बैंक प्रबंधक राजेश देश पाण्डेय, नाबार्ड के डीडीएम सुशील कुमार, मुकेश कुमार श्रीवास्तव, नितेश उपाध्याय, शिव सहाय सहित सभी बैंकों के प्रतिनिधि थे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ......