यूपी में भारी बारिश, आज स्कूलों की छुट्टी, लोगों के घरों में घुसा पानी
File Photo


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भारी बारिश हाहाकार मचा हुआ है. बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से आम जीवन प्रभावित हुआ है. प्रदेश के कई जनपदों में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश को देखते हुए स्‍कूल और दफ्तरों की छुट्टी कर दी गई है.

बता दें कि लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने स्थिति को देखते शुक्रवार तड़के 3 बजे जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. इसके अलावा जलभराव वाले स्थानों पर किसी अनहोनी से बचने के लिए कई इलाकों में बिजली काट दी गई है.  

अगले तीन दिन तक दिन उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज अभी बदला रहेगा. इस दौरान बारिश के साथ आंधी तूफान की भी संभावना है. जिसे देखते हुए लखनऊ मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया है. बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार, 35 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर में तेज बारिश के आसार हैं.


सीएम योगी का गढ़ हुआ जलमग्न
उधर, सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में पिछले 2-3 दिनों से भारी बारिश के बाद जलमग्न हो गया है. बुधवार देर रात हुई बारिश से गोरखपुर शहर के कई इलाके और मकानों में पानी घुस गया. जलभराव से आम जनमानस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ......