रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीजः नौवें मुकाबले में वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
वेस्टंडीज लीजेंड्स ने 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर 166 रन बनाकर मैच आठ विकेट से जीत लिया।


इंदौर : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का नौवां मुकाबला शनिवार की रात इंदौर के होल्कर स्टेडियम में वेस्टइंडीज लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकी क्लार्क के नाबाद अर्धशतक की बदौलत पांच विकेट पर 156 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने ड्वेन स्मिथ की 73 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत इंग्लैंड लीजेंड्स को आठ विकेट से परास्त कर दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने टास जीतकर इंग्लैंड लीजेंड्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 30 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद डैरेन मैडी और इयान बेल ने मिलकर पारी को संभाला। मैडी 23 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए और उस समय टीम का स्कोर 78 रन था। बेल ने एक छोर संभालकर खेलने का फैसला लिया तो वहीं दूसरे छोर से रिकी क्लार्क ने आंखें जमने के बाद धुंआधार बल्लेबाजी की। क्लार्क और बेल के बीच चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई। क्लार्क ने 25 गेंदों में नाबाद 50 रनों की पारी खेली जिसमें दौ चौके और पांच छक्के शामिल रहे। उनकी पारी की बदौलत इंग्लैंड लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए।

जवाब में वेस्टंडीज लीजेंड्स ने 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर 166 रन बनाकर मैच आठ विकेट से जीत लिया। ड्वेन स्मिथ 42 गेंदों पर 73 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। दूसरे ओपनर पर्किंस ने 36 गेंदों में 57 रनों की जोरदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए थे। उनके रिटायर होकर चले जाने के बाद ब्रायन लारा ने नाबाद 22 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिला दी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ......