आईजीआरएस पोर्टल पर जन शिकायतों के निस्तारण में सिद्धार्थनगर यूपी में रहा प्रथम
माह अक्टूबर मे जनपद सिद्धार्थनगर पुलिस को प्रदेश में प्राप्त हुआ प्रथम स्थान


सिद्धार्थनगर : पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर अमित कुमार आनन्द, के निर्देशन में जनपद सिद्धार्थनगर पुलिस को आईजीआरएस पोर्टल पर जनशिकायतों के निस्तारण पर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है । इसके अतिरिक्त प्रदेश स्तर पर आईजीआरएस की थानावार रैकिंग में जनपद के क्रमशः पांच थाने चिल्हिया, मोहाना, गोल्हौरा, ढ़ेबरुआ, व शोहरतगढ़ को भी प्रथम स्थान प्राप्त हुआ । जनपद के समस्त थाना प्रभारी/थानाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिये गये है कि थाने पर उपस्थित पीड़ित/शिकायतकर्ता के साथ अच्छा तालमेल एवं उनके साथ अच्छे से व्यवहार कर गुण-दोष के आधार पर उभयपक्ष के विरूद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही करें ।


गौरतलब है कि जन शिकायतों का निस्तारण ऑनलाइन किया जाता है पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों का एक निश्चित समय दिया जाता है, जिसे उन संदर्भों को नियत समयावधि के अन्तर्गत निस्तारण किया जाना अनिवार्य है । पोर्टल पर विभिन्न माध्यमों से प्राप्त संदर्भों की जांच हेतु जांचकर्ता अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर प्रकरण की निष्पक्ष एवं गुणवत्तापरक जांच कर नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जाती है

 उल्लेखनीय है कि आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों का गुणवत्तापरक निस्तारण मे वर्ष-2022 के माह अक्टूबर की मासिक रैंकिंग में जनपद सिद्धार्थनगर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है । जनपद में आईजीआरएस पोर्टल पर शासन एवं पुलिस अधिकारियों के स्तर से प्राप्त समस्त संदर्भों का गहराई एवं निष्पक्ष जांच हेतु निरंतर पर्यवेक्षण किया जाता रहता है तथा पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों की जांच आख्या प्राप्त होने पर जांच आख्याओं का भी गहनता से परीक्षण किया जाता है, जॉच पुष्टिकारक न होने पर आईजीआरएस संदर्भ की पुनः जांच करायी जाती है ।
Report : सलमान मेहदी

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे

आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे ..

यूपी की दो हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार ......